Homeधर्मअयोध्या से आई रामलला की पहली पूर्ण तस्वीर

अयोध्या से आई रामलला की पहली पूर्ण तस्वीर

अयोध्या. रामलला के चेहरे वाली एक संपूर्ण तस्वीर सामने आई है. इसमें रामलला की पूरी छवि स्पष्ट नजर आ रही है. यह तस्वीर मूर्ति के निर्माण के दौरान की है. हालांकि बृहस्पतिवार को जब रामलला को गर्भगृह में स्थापित किया गया उस वक्त उनकी प्रतिमा पर कपड़े की पट्टी लिपटी हुई थी और उनका चेहरा ढका हुआ था. 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान उनके चेहरे की पट्टी हटाई जाएगी.

दरअसल, आज जो तस्वीर सामने आई है वह इस मूर्ति के निर्माण के दौरान की संपूर्ण तस्वीर है. राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित इस मूर्ति को मैसूर (कर्नाटक)के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने तैयार किया है. भगवान राम की नई मूर्ति बृहस्पतिवार की दोपहर राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में रखी गई. 51 इंच की रामलला की मूर्ति को बुधवार की रात मंदिर में लाया गया था. भगवान राम की मूर्ति को पूरे वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गर्भ गृह में रखा गया.

aayodhya-3
aayodhya-2
aayodhya-4
aayodhya-1
previous arrow
next arrow
aayodhya-3
aayodhya-2
aayodhya-4
aayodhya-1
previous arrow
next arrow
Shadow

आज सुबह नौ बजे अरणि मंथन से अग्नि प्रकट किया गया. इससे पहले बुधवार को कलश पूजन का आयोजन किया गया. राम मंदिर ट्रस्ट के अधिकारियों के अनुसार अनुष्ठान 21 जनवरी तक जारी रहेंगे और प्राण प्रतिष्ठा के दिन रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के लिए हर जरूरी अनुष्ठान आयोजित किए जाएंगे. 121 आचार्य अनुष्ठान का संचालन कर रहे हैं. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरू होगा और दोपहर एक बजे समाप्त होने की उम्मीद है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!