Homeदेशराज्यबड़ाबाजार लाया जा रहा करीब 1.4 करोड़ रुपये का सोना बांग्लादेश सीमा...

बड़ाबाजार लाया जा रहा करीब 1.4 करोड़ रुपये का सोना बांग्लादेश सीमा पर जब्त

कोलकाता: सीमा पार कर बांग्लादेश से भारतीय सीमा पर लाये जा रहे सोने की तस्करी को विफल करते हुए बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के 32वीं बटालियन के जवानों ने नदिया जिले में स्थित खाजी बागान सीमा चौकी के पास दो सोने की ईंटे जब्त की। इन ईंटों को बड़ाबाजार लाने की तैयारी थी। जब तस्कर इन सोने की ईंटों को बांग्लादेश सीमा पर बनाये गये कंटीले तार के ऊपर से भारतीय सीमा पर फेंककर उक्त सोने को भारत में तस्करी करने का प्रयास कर रहे थे। जब्त सोने की ईंटों को वजन 1.950 किलोग्राम है। इसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 39 लाख 44 हजार 450 रुपये है।

बीएसएफ सूत्रों के अनुसार, गुप्त जानकारी के बाद बीएसएफ के जवानों ने खाजी बागान में हर गतिविधियों पर निगरानी शुरू की। अचानक जवानों ने देखा कि बांग्लादेश की ओर से 5 लोग चुपचाप तारबंदी की ओर आ रहे हैं। इधर, लगभग इतनी ही संख्या में भारतीय तस्कर विपरीत दिशा में आम बागान के रास्ते चोरी-छिपे सीमा में कंटीले तार की ओर बढ़ रहे थे। ड्यूटी पर तैनात जवान ने सभी को सचेत किया तथा लगातार उन पर नजर रखना शुरू किया।
सोमवार तड़के बांग्लादेश की तरफ से बदमाशों ने तारबंदी के पार एक पैकेट फेंक दिया. जैसे ही भारत की तरफ से तस्कर उन पैकेट को लेने के लिए आगे बढे, जवान तुरंत हरकत में आ गए ओर सोने की खेप लेने आये तस्करों का पीछा करना शुरू किया. जिसके बाद सोने की खेप लेने आये तस्करों ने पकड़े जाने के डर से आम के बगीचे की ओर वापस भाग गये। बांग्लादेशी तस्कर भी वापस बांग्लादेश की तरफ भाग गये। जवान ने तुरंत जाकर पैकेट को जब्त कर लिया गया जिसको खोलने पर उसमे से दो सोने की ईंटे बरामद हुई। तस्करों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!