हावड़ा – जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस पटरी से उतरी

नई दिल्ली:  उड़ीसा के सिंगपुर रोड और केतुगुडा के बीच एक रेल हादसा हो गया है। इस हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार हावड़ा -जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस की कुछ बोगियां अचानक पटरी से उतर गयीं। यह बताया जा रहा है कि  सभी मृतक अनारक्षित द्वितीय श्रेणी कोच में बैठे थे। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार सिंगपुर से कुछ दूर आगे निकलने के बाद ट्रेन का इंजन, फ्रंट गार्ड लगेज वान औऱ  अनारक्षित द्वितीय श्रेणी कोच पटरी से उतर गये। हादसे के तुरंत बाद घटना स्थल पर राहत बचाव कार्य शुरु कर दिया गया है। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है।

हादसे के बाद सिंगापुर और केतुगुडा रेलवे स्टेशन पर तैनात स्टेशन मास्टरों को निलंबित कर दिया गया है। जानकारी यह मिली है कि ट्रैक पर पहले से खड़ी एक टॉवर कार  से हावड़ा -जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस का इंजन जा कर भिड़ गया। इस दुर्घटना में किसी तरह की साजिश की संभावना नहीं अपितु यह विशुद्ध रूप से मानवीय चूक का मामला सामने आया है। हादसे की जांच के लिए विशाखापत्तनम से रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी रवाना हो चुके हैं।

ट्रेन में दुर्घटना के समय 148 यात्रियों के सवार होने की खबर है। यात्रियों को रायगढ़ा स्टेशन पहुचाया गया है। सभी यात्रियों को दुर्घटना स्थल से बस के माध्यम से रायगढा पहुंचाया गया है। यात्रियों के रुकने गंत्वय की ओर जाने तथा उनके भोजन आदि की व्यवस्था भी रेलवे ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!