विपक्ष को अगले 10 साल तक कपालभाति करने की आवश्यकता है : बाबा रामदेव

नई दिल्ली. 30 मई को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक शपथ ली और उनके दूसरे कार्यकाल की शुरूआत हुई. नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण का देश और दुनिया के 8000 लोग साक्षी बने. इन सबके बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने विपक्ष की आलोचना के साथ उन्हें नसीहत भी डे डाली. योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी की शुरुआत हो चुकी है और अब विपक्ष को अगले 10 साल तक कपालभाति करने की आवश्यकता है.

रामदेव ने कहा कि आम चुनाव 2019 के नतीजों के बाद विपक्षी दलों के नेता तनाव के दौर से गुजर रहे हैं. उन्हें लगता है 10 से 15 साल तक तनाव को दूर रखने के लिए कपालभाति करना चाहिए. पीएम मोदी की अगुवाई में भारत को आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक चुनौतियों का सामना करने में मदद मिलेगी.

योगगुरु बाबा रामदेव ने गुरुवार को कहा था भारत के सामने अनगिनत चुनौतियां हैं. जहां तक उनकी समझ है कि सभी तरह की चुनौतियों के लिए देश की बढ़ती आबादी जिम्मेदार है. सरकार को इस मुद्दे पर नियंत्रण पाने के लिए जनसंख्या नीति पर कानून बनाना चाहिए ताकि बढ़ती आबादी को रोका जा सके. उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में मोदी सरकार ने कई मुद्दों पर बेहतर प्रदर्शन करते हुए साबित किया कि मजबूत इच्छाशक्ति वाली सरकार कड़े से कड़े फैसले कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!