प्रधानमंत्री मोदी हर रोज दो से पांच जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं,गला हो गया खराब

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के पांच चरण पूरे हो चुके हैं. इस चुनावी माहोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तबाड़तोड़ रैलियों कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी हर रोज दो से पांच जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं. गुरुवार को पीएम मोदी की पांच रैलियां थीं. इतनी सभाओं के चलते उनका गला जवाब दे गया. शाम को जब वह प्रयागराज में जनता को संबोधित करने पहुंचे तो उनका गला बैठ चुका था. फिर भी उन्होंने उपस्थित जनसमूह को निराश नहीं किया और 20 मिनट का भाषण दिया.

हालांकि वह औसतन 40 मिनट का भाषण देते रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी अकसर एक दिन में दो राज्यों में रैली करते हैं. गुरुवार को उन्होंने छठे चरण के मतदान के लिए उत्तर प्रदेश और बंगाल में पांच जनसभाएं कीं. शाम को जौनपुर में रैली करने के बाद वह प्रयागराज पहुंचे. यहां छठे चरण में मतदान हैं. पीएम मोदी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से मिली जानकारी के मुताबिक 25 दिसंबर के बाद वह 200 से ज्यादा कार्यक्रमों में शामिल हो चुके हैं.

जानकारी के मुताबिक इनमें से ज्यादातर चुनावी कार्यक्रम थे. चुनाव के ऐलान से पहले ही पीएम मोदी 100 से ज्यादा लोकसभा सीटें कवर कर चुके थे. इस दौरान उन्होंने 100 प्रॉजेक्ट्स का उद्घाटन भी किया साथ ही कई जगहों पर शिलान्यास के कार्यक्रम हुए. प्रधानमंत्री के व्यस्त दौरे का एक उदाहरण उनके जम्मू-कश्मीर दौरे से पता चलता है.जब फरवरी में पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया तब उन्होंने एक दिन में राज्य के तीन हिस्सों- लद्दाख, जम्मू और कश्मीर घाटी का दौरा किया. जनवरी 2019 के बाद प्रधानमंत्री ने असम, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा का दौरान किया. यह दौरा आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!