चुनाव अयोग ने राहुल गांधी और सिद्धू को नोटिस भेजा

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजा। राहुल गांधी को जनजाति को लेकर दिए गए उनके बयान पर नोटिस भेजा गया है। चुनाव आयोग ने उनसे 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा है।चुनाव आयोग ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मध्यप्रदेश के शहडोल में 23 अप्रैल को एक जनसभा को संबोधित करते हुए एक बयान दिया था, जिससे राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों के लिए दिशानिर्देश के लिए आदर्श आचार संहिता के भाग (1) के अनुच्छेद (2) के तहत आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है।

चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नेता ओम पाठक और नीरज द्वारा चुनाव आयोग के पास राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत पर की है।कांग्रेस अध्यक्ष ने शहडोल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अब नरेंद्र मोदी ने एक कानून बनाया है। जनजातियों के लिए एक नया कानून बनाया गया है, जिसमें एक पंक्ति लिखी हुई है कि अब जनजातियों पर हमले किए जाएंगे, आपकी जमीन ली जएगी। आपका वन लिया जाएगा, आपका पानी छीना जाएगा।

इससे पहले चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर नोटिस दिया है। सिद्धू ने अहमदाबाद में 17 अप्रैल को एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री को ‘चोर’ बताया था। नोटिस के बाद भी सिद्धू के तेवर कम नहीं हुए। चंडीगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि वे पीएम मोदी को एक्सपोज करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!