बीजेपी और पीएम मोदी के पक्ष में प्रचंड लहर है : अमित शाह

नई दिल्ली:  2019 के चुनावी महासंग्राम को लेकर देश में राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है. सभी सियासी दलों के नेता एक-दूसरे पर तीखे हमले बोल रहे हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. लेकिन विपक्ष के पास मुद्दे नहीं हैं इसलिए व्यक्तिगत आधार पर ये चुनाव को दूसरी तरफ मोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

एक निजी न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू में अमित शाह ने दावा किया कि पूरे देश में बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के पक्ष में प्रचंड लहर है. इस चुनाव में बीजेपी की सीटें बढ़ेंगी, जीत का मार्जिन बढ़ेगा और चुनावी सफलता वाला क्षेत्र भी बहुत बड़ा होने जा रहा है. शाह ने दावा किया कि इस बार हम बंगाल, केरल, ओडिशा और नार्थ ईस्ट में हम बहुत मजबूत स्थिति में हैं. उत्तर प्रदेश में हमारी पोजीशन और मजबूत होने जा रही है. अब लोग जागरुक हो रहे हैं और वो अब जात-पात और क्षेत्रवाद के मुद्दों से बाहर निकल रहे हैं.

अमित शाह ने कांग्रेस (Congress) पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने वोटबैंक के लिए देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है, देश की संस्कृति का अपमान किया है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि देश में किसी को जेल में नहीं रखना चाहिए सबको बेल देनी चाहिए, इन्होंने अफस्पा कानून को हटाने की बात कही है, इन्होंने देशद्रोह के कानून को हटाने की बात कही है. अगर ये तीनों बातें लागू होती हैं तो देश को एकजुट नहीं रखा जा सकता.’

अमित शाह ने पूछा कि गांधी परिवार का अमेठी से क्या रिश्ता है. किसी का जन्म इलाहाबाद में होता है, रहते वो दिल्ली में हैं तो उनका रिश्ता क्या है अमेठी से. शाह ने कहा कि अमेठी के 600 गांव में हमने बिजली दी, कांग्रेस ने क्या किया यहां इतने साल में. उन्होंने कहा कि अमेठी में हमारी सरकार ने काम किया है और हम वहां अच्छी स्थिति में हैं.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा ‘हत्या का आरोपी’ बताने पर अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की पिछली सरकार ने मुझ पर फर्जी केस चलाया था. कोर्ट में इसका फैसला आ गया कि राजनीतिक हित के लिए ये फर्जी केस चलाया था. मुझ पर कोई ट्रायल भी नहीं चला. अमित शाह ने आगे कहा, ‘सबसे बड़ी बात यह है कि समझौता ब्लास्ट केस में जो पहले पकड़े गए थे, वो कहां गए. उन्हें क्यों छोड़ा ? ये सिद्ध हो गया है कि उन्होंने वोटबैंक के लिए फर्जी केस बनाया. दुनिया को गुमराह किया. उन्होंने असली गुनहगार को छोड़ दिया.’

इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता इस बार तय करके बैठी है कि वो मोदी जी के साथ है और ममता दीदी को सबक सिखा के रहेगी. शाह ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में हम कम से कम 23 सीट जीतेंगे. इससे भी आगे जा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!