Gmail मोबाइल एप मिलेंगे ये खास फीचर

दुनिया की दिग्गज टेक्नॉलजी कंपनी Google ने अपने जीमेल ऐप में बड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने अपने ऐप को भी डेस्कटॉप वाला डिजाइन दिया है। कंपनी ने जीमेल के वेब वर्जन के डिजाइन में पिछले साल अप्रैल में बदलाव किया था। जीमेल का नया डिजाइन एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने बताया कि जीमेल मोबाइल एप का नया अपडेट जारी कर दिया गया है, जो नई मटेरियल थीम के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण फीचर भी लोगों को प्रदान करेगा। माना जा रहा है कंपनी 30 जनवरी को नया अपडेट जारी कर सकती है।

जानिए क्या बदलाव किए गए हैं

गूगल ने अपने आधिकारिक पोस्ट में कहा, ‘आज, हम इस साल की शुरुआत नए जीमेल मोबाइल लुक के साथ कर रहे हैं। नए डिजाइन के बाद आप अटैचमेंट, फोटो आदि को बिना खोले जल्दी से देख सकेंगे। इसके साथ ही नए डिजाइन की मदद से पर्सनल और वर्क आकउंट में आसानी से स्विच कर सकेंगे। यूजर्स को रेड वार्निंग का फीचर भी मिलेगा, जो डेस्कटॉप वर्जन में मिलता है।’

नई जीमेल ऐप में एक क्लीनर के साथ पहले से बेहतर UI (यूजर इंटरफेस) दिया गया है। इसके अलावा मशीन लर्निंग टेक्नॉलजी और स्मार्ट कंपोज जैसे फीचर्स के जरिए ईमेल लिखने की सुविधा भी मिलेगी। ऐप में स्मार्ट रिप्लाइ फीचर भी दिया गया है जिसके जरिए झटपट मेसेज का जवाब दे पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!